Entertainment

Jhanvi Kapoor Latest News: श्रीदेवी की बेटी होना आसान नहीं, हमेशा रहा है ये प्रेशर, जानिए पूरी खबर !

Jhanvi Kapoor Latest News: एजेंडा आजतक 2023 के कार्यक्रम में जान्हवी कपूर ने शिरकत की। इस दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि जब लोगों ने उनकी तुलना श्रीदेवी से की तो उन पर इन बातों का क्या असर पड़ा। आइए नजर डालते हैं इस खबर पर…

Jhanvi Kapoor Latest News: बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ी पहचान हैं। उन्होंने फिल्म ‘dhadak’ से ग्लोबल सिनेमा में कदम रखा। धीरे-धीरे उन्होंने अभिनय, नृत्य और हास्य के अनुभव से प्रशंसकों में अपना स्थान बना लिया। हालाँकि, अक्सर उनकी तुलना श्रीदेवी से की जाती थी। लेकिन आख़िरकार जान्हवी ने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई। लोगों के नेगेटिव कॉमेंट को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। एजेंडा 2023 के लेवल पर जान्हवी कपूर ने हिस्सा लिया। इस दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार लोगों ने उनकी तुलना श्रीदेवी से की थी तो इन बातों का उन पर क्या असर पड़ा।

जानवी ने कही ये बात !

बता दें कि जाह्नवी की पहली फिल्म ‘धड़क’ रिलीज होने से पहले ही श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं। पर मां की सीख को याद करते हुए जाह्नवी ने कहा- मैं कुछ समय पहले ही जब यहां के लिए फ्लाइट से आ रही थी तो सोच रही थी कि क्या इस दुनिया में श्रीदेवी जैसी कोई हीरोइन है या हो सकती है? जवाब यही था कि कोई नहीं।

मुझे नहीं लगता कि उनके जैसा कोई हो सकता है। जितनी वर्सेटाइल या टैलेंटेड वो थीं, जिस लेवल पर वो काम करती थीं, शायद ही कोई कर सकता है. मुझे तो छोड़ ही दीजिए. लेकिन इस जमाने में कितने एक्ट्रेसेस उनसे कंपेयर होते हैं. उनका हर मूव, उनका हर स्टेप, उनकी हर परफॉर्मेंस शायद एक ही से कंपेयर की जाती है. वो है मैं या फिर मेरी बहन खुशी.

सच कहूं तो जब ऐसा होता था तो मैं शुरुआत में काफी प्रेशर लेती थी. और बहुत नर्वस होती थी या फिर खुद को ओवरवर्क कर लेती थी, ये सब बैगेज लेकर चलना बहुत मुश्किल होता था। पर फिर मैं समझने लगी कि मेरी तुलना मम्मा से हो रही है, श्रीदेवी कपूर से हो रही है। तो शायद मेरा स्टैंडर्ड वो है और इस चीज ने मुझे कहीं न कहीं मोटिवेट करना शुरू कर दिया.

मुझे अच्छी तरह याद है कि मम्मा ने मुझे कहा था कि मेरी पहली परफॉर्मेंस या मेरी पहली फिल्म, उनकी पहली फिल्म या परफॉर्मेंस से कंपेयर नहीं होगी. उनकी आखिरी फिल्म से होगी. उन्होंने कहा था कि ये प्रेशर मैं मेरे दुश्मन के लिए भी नहीं चाहती हूं और उस समय मुझे ये बात समझ नहीं आई थी और सोचा नहीं था कि ये इतना बड़ा प्रेसर मेरे हिस्से आएगा।

मां श्रीदेवी की सीख आई काम

जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की, तो मुझे एहसास हुआ कि हाँ, माँ सही थी।यह सच्चाई है।लेकिन जैसा कि मैंने कहा, इसने मुझे प्रेरित करना शुरू कर दिया।मैं समझ गई थी कि माँ और बेटी में कोई कंपटीशन नहीं हो सकता।आप अपनी मां के साथ कभी कंपटीशन नहीं कर सकते और मुझे नहीं लगता कि किसी को मेरी तुलना मेरी माँ से करनी चाहिए।या किसी भी इंसान को ऐसा करना भी चाहिए। मैं अच्छी तरह से समझ चुकी हूं कि मेरा लक्ष्य हमेशा मां की विरासत के साथ कंपीटीशन करना नहीं है, मुझे बस उन्हें गौरवान्वित करना है।मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाने का प्रयास करूंगी।और मैं मरते दम तक ऐसा करता रहूंगी।

Anu

पिछले एक वर्ष से मैं एक मनोरंजन पत्रकार हूं। फिल्मी जगत में अपना स्थान रखना मेरे पेशेवर करियर का हिस्सा है, लेकिन यह मेरा एक उत्साह भी है। मैं बॉलीवुड और टीवी के प्रेमी हूं और मेरे पास सेलेब्रिटीज के बारे में दिलचस्प गपशप और जानकारियों का एक भंडार है। मैं अच्छी तरह से जानती हूं कि वेबसाइट पर आने वाले रीडर्स क्या देखना पसंद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button